top of page

रियर एडमिरल अंकुर शर्मा ने मुंबई में एडमिरल सुपरिंटेंडेंट का पद ग्रहण किया


25 सितंबर 2024, मुंबई

रियर एडमिरल अंकुर शर्मा, एनएम, ने 24 सितंबर 2024 को मुंबई के नौसैनिक डोकयार्ड में एडमिरल सुपरिंटेंडेंट (ASD) का पद ग्रहण किया। उन्होंने यह पद रियर एडमिरल दीपक कुमार गोस्वामी, एवीएसएम से संभाला, जिन्हें नई दिल्ली में नौसेना मुख्यालय में सामग्री के सहायक प्रमुख (डोकयार्ड और रीफिट) के रूप में नियुक्त किया गया है।

रियर एडमिरल अंकुर शर्मा, जो कि नौसेना इंजीनियरिंग कॉलेज के पूर्व छात्र हैं, ने अगस्त 1989 में भारतीय नौसेना में कमीशन प्राप्त किया। अपने 33 वर्षों के करियर में, उन्होंने समुद्री प्रणालियों के रखरखाव और अनुसंधान एवं विकास के क्षेत्रों में समृद्ध अनुभव प्राप्त किया है। विभिन्न अग्रिम युद्धपोतों, डिजाइन एजेंसियों और नौसेना डोकयार्ड में उनकी सेवाओं के लिए उन्हें कई पुरस्कार मिले हैं, जिनमें प्रतिष्ठित वीके जैन गोल्ड मेडल शामिल है।

उनके वर्तमान रुचि के क्षेत्रों में भविष्य की प्रौद्योगिकियों को समुद्री क्षेत्र में अपनाना और व्यावसायिक उच्च तकनीक को युद्धक्षेत्र में उपयोग करने के लिए समन्वय करना शामिल है।

नौसैनिक डोकयार्ड मुंबई की जिम्मेदारी संभालने से पहले, उन्होंने हथियारों और इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम इंजीनियरिंग प्रतिष्ठान (WESEE) के महानिदेशक के रूप में कार्य किया।

Comments


bottom of page