top of page

"राहुल गांधी ने हमेशा अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देशविरोधी बयान दिए हैं, जो किसी भी रूप में राष्ट्रहित में नहीं हैं।" उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस


 "आरक्षण पर राहुल गांधी की नई शर्त, देवेंद्र फडणवीस की कड़ी प्रतिक्रिया—महाराष्ट्र की सियासत में गर्माहट"
"आरक्षण पर राहुल गांधी की नई शर्त, देवेंद्र फडणवीस की कड़ी प्रतिक्रिया—महाराष्ट्र की सियासत में गर्माहट"

मुम्बई,राज्य में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही आरक्षण का मुद्दा फिर से सुर्खियों में आ गया है। राहुल गांधी ने अमेरिका में आरक्षण को लेकर अपनी योजना बताते हुए कहा कि कांग्रेस आरक्षण खत्म कर सकती है, लेकिन इसके लिए उन्होंने एक शर्त रखी है—निष्पक्षता और समानता। राहुल गांधी ने कहा कि जब तक भारत में आरक्षण के मामले में निष्पक्षता नहीं होगी, कांग्रेस आरक्षण खत्म करने पर विचार नहीं करेगी, और फिलहाल ऐसा नहीं है। यह बात उन्होंने अमेरिका के प्रतिष्ठित जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए कही।


इस बयान पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी ने हमेशा अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देशविरोधी बयान दिए हैं, जो किसी भी रूप में राष्ट्रहित में नहीं हैं।"


फडणवीस ने राहुल गांधी के आरक्षण खत्म करने के बयान को "निंदनीय" बताया और कहा कि लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस ने आरक्षण के मुद्दे पर झूठी कहानियां फैलाईं, लेकिन अब उनका असली चेहरा सामने आ गया है। उन्होंने आगे कहा कि डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा संविधान में दिए गए आरक्षण को कोई खत्म नहीं कर सकता, और देश के हर वर्ग को उनके अधिकारों से वंचित करने से कोई नहीं रोक सकता।

Comments


bottom of page