top of page

किरण रिजिजू का वक्फ़ अमेंडमेंट बिल पर बयान


केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने वक्फ़ अमेंडमेंट बिल पर उठे विवादों पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस बिल के खिलाफ कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं, जबकि अधिकांश मुस्लिम समुदाय इसका समर्थन कर रहा है।

रिजिजू ने स्पष्ट किया कि इस बिल को पार्लियामेंट में पेश करने के समय सभी को अपनी राय रखने का अवसर दिया गया था। जो लोग इस पर आपत्ति रखना चाहते हैं, वे जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) में अपनी बात रख सकते हैं। सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि इस बिल की समीक्षा पार्लियामेंट में पूरी पारदर्शिता के साथ की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अमेंडमेंट बिल का उद्देश्य वक्फ बोर्ड को मजबूत और पारदर्शी बनाना है, विशेषकर गरीब मुसलमानों, महिलाओं और बच्चों के लिए। रिजिजू ने कहा कि कुछ लोग झूठी अफवाहें फैला रहे हैं, जैसे कि सरकार मुसलमानों की मस्जिदों की ज़मीन छीन रही है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि ऐसा कोई भी दावा पूरी तरह से गलत है और देश का कानून सभी के लिए समान है।

रिजिजू ने कहा कि जो लोग भी इस पर आपत्ति रखते हैं, वे जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी में अपनी बात रख सकते हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि किसी को भी झूठी अफवाहें फैलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है, लेकिन झूठी बातों को फैलाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Comments


bottom of page